Punjab News: स्पा सेंटर चलाने वाले तुरंत कर लें ये काम, नहीं तो बढ़ सकती है मुश्किलें

Purnima Sharma
2 Min Read
Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket

डेली संवाद, लुधियाना। Punjab News: शहर के कई स्पा सैंटरों (Spa Center) पर गलत काम होते हैं। पुलिस ने उन पर नजर रखना शुरू कर दिया है। इसके लिए डी.सी.पी. ने आदेश जारी किए हैं।

यह भी पढ़ें:  विदेश घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो इन 5 देशों के नए वीजा नियमों को न करें नजरअंदाज

उन्होंने आदेश दिए हैं कि स्पा और मसाज सैंटरों के अंदर और बाहर की तरफ अच्छी गुणवत्ता के सी.सी.टी.वी. कैमरे लगे होने चाहिए। साथ ही रिसेप्शन पर भी सी.सी.टी.वी. कैमरा लगा होना चाहिए जोकि आने वाले ग्राहक को कवर करता हो।

CCTV Camera
CCTV Camera

बैकअप 30 दिनों को होना चाहिए

उसका बैकअप कम से कम 30 दिनों को होना चाहिए। इसके साथ ही सैंटर में आने वाले हर ग्राहक का रिकॉर्ड मैंटेंन रखना जरूरी है। उसका मोबाइल नंबर, आधार कार्ड की कॉपी रखनी जरूरी है।

Aadhar-Card
Aadhar-Card

सैंटर में काम करने वाले सभी कर्मचारियों का पुलिस वैरिफिकेशन जरूरी है। इसके साथ ही काम करने वाले विदेशी कर्मचारियों का आधार कार्ड, पासपोर्ट और अन्य दस्तावेज की कॉपियां रखी होनी चाहिए।

मालिकों को यह सुनिश्चित करना होगा…

मालिकों को यह सुनिश्चित करना होगा कि स्पा और मसाज सैंटर में काम करने वाले विदेशी कर्मचारी उचित वीजा पर हैं, जो उन्हें काम करने में सक्षम बनाता है। मालिकों को यह सुनिश्चित करना होगा कि इन स्पा और मसाज सैंटर में कोई गुप्त प्रवेश या निकास द्वार या गुप्त कैबिन नहीं होना चाहिए।

सैंटर में किसी तरह का नशा या मादक पेय नहीं परोसा जाना चाहिए। अगर कोई नियमों को अनदेखा करेगा तो पुलिस उन पर सख्त कार्रवाई कर सकती है।

Share This Article
Follow:
मेरा नाम पूर्णिमा शर्मा है, और मैं भारत के पंजाब में जालंधर की रहने वाली हूँ। मैं 2021 से ब्लॉगिंग कर रहा हूं। मैं अब dailysamvad.com के साथ सहयोग करने का अवसर पाकर उत्साहित हूं। आप sharmapurnima897@gmail.com पर ईमेल के माध्यम से मुझसे संपर्क कर सकते हैं।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *