Kanwar Yatra: कांवड यात्रा शुरू होने से पहले CM योगी का बड़ा फैसला, दुकानदारों को लिखना होगा अपना नाम, हलाल प्रोडक्ट बैन

k.roshan257@yahoo.com
3 Min Read
Yogi Adityanath, Chief Minister of Uttar Pradesh
Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket

डेली संवाद, लखनऊ। Kanwar Yatra: UP Kanwar Yatra Nameplate Controversy – उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने बड़ा आदेश जारी किया है। उन्होंने आदेश जारी करते हुए कहा कि कांवड़ रास्तों पर पड़ने वाली दुकानों में दुकानदार को अपना नाम लिखना अनिवार्य होगा। इसमें दुकान मालिक का नाम और डिटेल लिखी जाएगी।

यह भी पढ़ें: पत्नी संग कम खर्च में बाली घूमने का शानदार मौका, जानें कितना खर्च होगा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को यह आदेश जारी किया। सरकार का कहना है कि कांवड़ यात्रियों की शुचिता बनाए रखने के लिए यह फैसला लिया है। इसके अलावा, हलाल सर्टिफिकेशन वाले प्रोडक्ट बेचने वालों पर भी कार्रवाई होगी।

Kawad Yatra 2024: जानिए 4 प्रकार की कांवड़ यात्राओं के बारे में, नियमों का पालन नहीं करने पर शिव रोक सकते हैं यात्रा
Kawad Yatra 2024

22 जुलाई से कांवड़ यात्रा शुरू

आपको बता दें कि यूपी में 22 जुलाई से कांवड़ यात्रा शुरू हो रही है। हर साल 4 करोड़ कांवड़िए जल लेकर हरिद्वार जाते हैं। यूपी में मुजफ्फरनगर पुलिस ने सबसे पहले दुकानों के बाहर दुकानदारों को अपना नाम लिखने का आदेश दिया था। पुलिस का तर्क था कि इससे कांवड़ यात्रियों में कंफ्यूजन नहीं होगा।

मुजफ्फरनगर पुलिस के आदेश पर देशभर में प्रतिक्रिया आई। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने पुलिस के इस फैसले को सामाजिक अपराध बताया था। AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने तानाशाह फैसला बताया था। वहीं, गीतकार जावेद अख्तर ने इस फैसले की तुलना जर्मनी के नाजी शासन से की थी।

यूपी सरकार ने भी मुहर लगा दी

मुजफ्फरनगर पुलिस के इस आदेश के बाद शहर में कई दुकानदारों ने अपनी दुकानों के बाहर नाम लिखवा लिए थे। फिलहाल, अब मुजफ्फरनगर पुलिस के आदेश पर यूपी सरकार ने भी मुहर लगा दी है।

बघरा के योग साधना केंद्र के संस्थापक स्वामी यशवीर आश्रम महाराज ने चेतावनी दी थी कि कांवड़ रास्ते पर पड़ने वाले मुस्लिम होटल संचालक अपना नाम नहीं लिखेंगे तो आंदोलन छेड़ देंगे।

Kawad Yatra 2024: जानिए 4 प्रकार की कांवड़ यात्राओं के बारे में, नियमों का पालन नहीं करने पर शिव रोक सकते हैं यात्रा
Kawad Yatra 2024

हिन्दू देवी देवताओं के नाम पर मुसलमानों के होटल

उन्होंने आरोप लगाया कि मुसलमानों ने हिंदू देवी-देवताओं के नाम पर होटल खोले हैं। इससे श्रद्धालु भ्रमित हो जाते हैं। पुलिस जांच में ऐसे 8 होटल मिले, जो मुसलमानों के थे, लेकिन होटलों के नाम हिंदू देवी-देवताओं के नाम पर रखे गए थे।

इसके बाद SSP अभिषेक सिंह ने अपील की कि अपने होटल का नाम बदल लें और वहां काम करने वालों के नाम बोर्ड पर लिखवा दें।

कुल्हड़ पिज्जा कपल्स की नई VIDEO आई सामने, देखें

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *