Women’s Asia Cup: भारत ने महिला एशिया कप के पहले मैच में पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया

Purnima Sharma
4 Min Read
Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket

डेली संवाद, दाम्बुला। Women’s Asia Cup: विमेंस एशिया कप (Women’s Asia Cup) का क्रिकेट मैच भारत (India) जीत गया है। पाकिस्तान (Pakistan) पहले बल्लेबाजी करने आई थी, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने 108 रन पर ऑलआउट (All Out) कर दिया। सबसे ज्यादा 25 रन सिदरा अमीन ने बनाए। दीप्ति शर्मा ने 3 विकेट लिए।

यह भी पढ़ें: क्या कनाडा में पढ़ाई करना है PR कि गारंटी? जानिए क्या कहती है सरकार

रन चेज में इंडियन ओपनर्स शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने 85 रन की साझेदारी की। स्मृति ने 45 और शेफाली ने 40 रन की पारी खेली। पाकिस्तान की ओर से सैयदा अरूब शाह ने 2 विकेट लिए।

Women's Asia Cup
Women’s Asia Cup

श्रेयांका पाटिल को 2-2 विकेट मिले

सिदरा अमीन ने 25, तुबा हुसैन ने 22 और फातिमा सना ने 22 रन बनाए। भारतीय टीम की ओर से दीप्ति शर्मा ने 3 विकेट लिए। रेणुका सिंह ठाकुर, पूजा वस्त्राकर और श्रेयांका पाटिल को 2-2 विकेट मिले।

मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत- हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, दयानंद हेमलता, जेमिमा रौड्रिग्स, रिचा घोष (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, दीप्ति शर्मा, रेणुका सिंह, राधा यादव और श्रेयांका पाटिल।

पाकिस्तान- निदा दार (कप्तान), सिदरा अमीन, गुल फिरोजा, मुनीबा अली (विकेटकीपर), आलिया रियाज, ईरम जावेद, फातिमा सना, तुबा हुसैन, सादिया इकबाल, नशरा सिंधू और सैयदा अरूब शाह।

Women's Asia Cup
Women’s Asia Cup

पाक ने टॉस तो जीता पर शुरुआत खराब

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी है। टीम की कप्तान निदा दार ने कहा कि विकेट ड्राई है और हमने कराची में ऐसे विकेट पर खूब ट्रेनिंग की है। पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही। टीम ने पावरप्ले के अंदर 2 विकेट गंवा दिए और 37 रन ही बना सकी। पूजा वस्त्राकर ने दोनों ओपनर्स को पवेलियन भेजा।

मंधाना 45 रन बनाकर आउट

10वें ओवर में टीम इंडिया ने पहला विकेट गंवाया। यहां स्मृति मंधाना 45 रन बनाकर आउट हुईं। उन्हें सैयदा अरूब शाह ने आलिया रियाज के हाथों कैच कराया। शाह ने 85 रन की पार्टनरशिप ब्रेक की।

दीप्ति के ओवर में 3 विकेट

18वां ओवर डाल रही दीप्ति शर्मा के ओवर में 3 विकेट आए। उनकी पहली बॉल पर दीप्ति ने तुबा को आउट किया। यहां 22 रन पर खेल रही तुबा ने पॉइंट पर शॉट खेला। राधा यादव ने शानदार कैच लिया।

इसी ओवर की चौथी बॉल पर बैटिंग करने आई सैयदा अरूब शाह रन आउट हो गई। यहां राधा यादव ने शानदार फील्डिंग करके उन्हें रन आउट किया।

अगली ही बॉल पर नशरा सिंधू आउट हो गई। सिंधु को दीप्ति ने विकेटकीपर ऋचा घोष के हाथों कैच कराया। दीप्ति ने लगातार बॉल पर विकेट लिए।

भारत ने सात विकेट से दर्ज की जीत

भारत ने महिला एशिया कप के टी20 फॉर्मेट में पाकिस्तान को छठी बार हराया। दांबुला में खेले गए मैच में भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराकर जीत के आगाज किया है। शेफाली ने 40 और स्मृति मंधाना ने 45 रन की पारी खेली।

कुल्हड़ पिज्जा कपल्स की नई VIDEO आई सामने, देखें

Share This Article
Follow:
मेरा नाम पूर्णिमा शर्मा है, और मैं भारत के पंजाब में जालंधर की रहने वाली हूँ। मैं 2021 से ब्लॉगिंग कर रहा हूं। मैं अब dailysamvad.com के साथ सहयोग करने का अवसर पाकर उत्साहित हूं। आप sharmapurnima897@gmail.com पर ईमेल के माध्यम से मुझसे संपर्क कर सकते हैं।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *