Punjab News: पूर्व सांसद सुशील रिंकू ने हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक को विकसित करने का उठाया मुद्दा, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को सौंपा मांग पत्र

k.roshan257@yahoo.com
3 Min Read
Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket

डेली संवाद, नई दिल्ली/जालंधर। Punjab News: पंजाब भाजपा (BJP) के नेता व जालंधर के पूर्व सांसद सुशील कुमार रिंकू (Sushil Rinku) ने पंजाब में सभ्याचारक और सांस्कृतिक विरासत को सहेजने और उसे प्रफुल्लित करने का मुद्दा उठाया।

यह भी पढ़ें: Canada News: कनाडा के जैस्पर कस्बे में विनाशकारी आग, आधे से ज्यादा हिस्से को नुकसान

उन्होंने कहा कि फिरोजपुर (Ferozepur) के पास हुसैनीवाला (Hussainiwala) में शहीद-ए-आजम सरदार भगत सिंह की समाधि स्थल उपेक्षित हो रही है, इसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विकसित किया जाना चाहिए। इस संबंध में सुशील रिंकू ने केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) को दिल्ली में एक मांग पत्र भी सौंपा।

The National Martyrs Memorial, Hussainiwala
The National Martyrs Memorial, Hussainiwala

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विकसित करने की जरूरत

सुशील रिंकू ने केंद्रीय मंत्री शेखावत के साथ मीटिंग में शहीद-ए-आजम सरकार भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु की समाधि स्थल हुसैनीवाला के पुनरुत्थान को लेकर मांग पत्र सौंपा। सुशील रिंकू ने बताया कि फिरोजपुर से करीब 10 किमी दूर स्थित राष्ट्रीय शहीद स्मारक हुसैनीवाला को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विकसित करने की जरूरत है।

सुशील रिंकू ने कहा कि भारत-पाकिस्तान सीमा पर स्थित हुसैनीवाला में अंतरराष्ट्रीय स्तर का म्युजियम बने, जिससे देश और दुनिया को पता लग सके कि ये वही स्थान है, जहां पंजाब का महान सपूत सरदार भगत सिंह महज 23 वर्ष की उम्र में देश के लिए शहादत दी थी। रिंकू ने कहा कि पंजाब ही नहीं देश के लोगों के दिलों की धड़कन में शहीद भगत सिंह बसते हैं।

Hussainiwala Punjab
Hussainiwala Punjab

एजुकेशनल प्रोग्राम शुरू करने की मांग

सुशील रिंकू ने मांग पत्र सौंपते हुए कहा कि राष्ट्रीय शहीद स्मारक स्थल हुसैनीवाला में टूर गाईड के साथ एजुकेशनल प्रोग्राम शुरू करने की मांग की है। जिससे हुसैनीवाला में न केवल देश और दुनिया के पर्यटक आएं, बल्कि शहीदों के बारे में अगली पीढ़ी को अच्छे से बताया जा सके।

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने मांग पत्र लेते हुए सुशील रिंकू को आश्वासन दिया है कि राष्ट्रीय शहीद स्मारक को बेहतर बनाने के लिए केंद्र सरकार काम करेगी।

देख लो भ्रष्टाचार की इमारत, देखें VIDEO

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *