Punjab News: पंजाब में 6 घंटे सर्च के बाद नहीं मिला कोई बम, कॉल करने वाला पकड़ा; ये गाड़िया हुई प्रभावित

Purnima Sharma
4 Min Read
Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket

डेली संवाद, फिरोजपुर। Punjab News: पंजाब के फिरोजपुर (Firozpur) में मंगलवार यानि आज सुबह बम (Bomb) की सूचना के बाद जम्मू तवी (Jammu Tawi) से अहमदाबाद जा रही एक्सप्रेस ट्रेन को रोका गया।

यह भी पढ़ें: पत्नी संग कम खर्च में बाली घूमने का शानदार मौका, जानें कितना खर्च होगा

कासु बेगू रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की तलाशी ली गई। भारतीय सेना का बम निरोधक दस्ता भी बुलाया गया। करीब 6 घंटे चली सर्च के बाद ट्रेन से कुछ नहीं मिला। अब यात्रियों को ट्रेन में बिठाकर रवाना करने के तैयारी की जा रही है।

Jammu Tawi-Ahmedabad Express train stopped at Kasubegu railway station.
Jammu Tawi-Ahmedabad Express train stopped at Kasubegu railway station.

फिरोजपुर SSP सौम्या मिश्रा ने बताया कि बम की सूचना देने वाले व्यक्ति की कॉल डिटेल ट्रेस की गई। कॉल पश्चिम बंगाल से आई थी। पंजाब पुलिस ने पश्चिम बंगाल की लोकल पुलिस ने संपर्क कर कॉलर को पश्चिम बंगाल से हिरासत में लिया है। व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है।

यात्री को कॉल कर बम की बात कही

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, मंगलवार सुबह जम्मू तवी भगत की कोठी एक्सप्रेस (गाड़ी संख्या 19226) में सिक्योरिटी संबंधित सूचना मिली। एक व्यक्ति ने ट्रेन में सवार यात्री को कॉल कर कहा कि ट्रेन में बम है। इसके बाद यात्री ने तुरंत इसकी सूचना रेलवे के अधिकारियों को दी।

उस दौरान ट्रेन फिरोजपुर रेलवे स्टेशन से फिरोजपुर-बठिंडा सेक्शन पर फरीदकोट रेलवे स्टेशन की ओर रवाना हुई थी। जिसके बाद सुबह 7.42 बजे कासु बेगू रेलवे स्टेशन पर ट्रेन रुकवा ली गई। सूचना पाकर रेलवे और पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। यात्रियों को तुरंत ट्रेन से बाहर निकालकर सर्च शुरू की गई।

Express train stopped at Kasubegu railway station
Express train stopped at Kasubegu railway station

चेकिंग की बात कहकर नीचे उतारे

जम्मू तवी एक्सप्रेस ट्रेन में सफर कर रहे प्रवीण सिंह ने बताया कि हमें सुबह ट्रेन से नीचे उतार दिया गया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि उन्हें ट्रेन की चेकिंग करनी है।

उन्हें पता चला है कि ट्रेन में कोई बम है। हमारा सामान ट्रेन के अंदर ही रखा हुआ है। पहले जान जरूरी है। यहां बहुत गर्मी है। लोग काफी परेशान हो चुके हैं। यात्रियों के साथ छोटे-छोटे बच्चे भी है।

5 रेल गाड़ियां प्रभावित

  1. जम्मू तवी-अहमदाबाद एक्सप्रेस – बम की सूचना के बाद कासु बेगू रेलवे स्टेशन पर रोकी गई।
  2. अहमदाबाद-जम्मू तवी एक्सप्रेस – 2 घंटे फरीदकोट रेलवे स्टेशन पर रुकी रही। बठिंडा वापस भेजकर फाजिल्का के रास्ते डायवर्ट कर जम्मू की तरफ रवाना की गई।
  3. बठिंडा-फिरोजपुर पैसेंजर – कोटकपूरा रेलवे स्टेशन पर रोकी गई।
  4. फिरोजपुर-दिल्ली पैसेंजर – फिरोजपुर कैंट रेलवे स्टेशन पर रोकी गई।
  5. भारतीय सेना की ट्रेन – फरीदकोट रेलवे स्टेशन पर रोकी गई।
L- यात्रियों की तलाशी ली गई। R- यात्रियों को ट्रेन में बिठाया जा रहा है।
L- यात्रियों की तलाशी ली गई। R- यात्रियों को ट्रेन में बिठाया जा रहा है।

इन रेल गाड़ियों के अलावा माल गाड़ियां भी प्रभावित हुई हैं। फिरोजपुर-बठिंडा रेलवे सेक्शन पर उन माल गाड़ियों को पास के रेलवे स्टेशन पर रोका गया है।

देख लो भ्रष्टाचार की इमारत, देखें VIDEO

Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket
Share This Article
Follow:
मेरा नाम पूर्णिमा शर्मा है, और मैं भारत के पंजाब में जालंधर की रहने वाली हूँ। मैं 2021 से ब्लॉगिंग कर रहा हूं। मैं अब dailysamvad.com के साथ सहयोग करने का अवसर पाकर उत्साहित हूं। आप sharmapurnima897@gmail.com पर ईमेल के माध्यम से मुझसे संपर्क कर सकते हैं।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *