Airline Guidelines: एयरलाइंस ने जारी की अजब गजब गाइडलाइन, दुनिया भर में हो रही चर्चा

Purnima Sharma
2 Min Read
Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket

डेली संवाद, नई दिल्ली। Airline Guidelines: अमेरिका (America) की डेल्टा एयरलाइंस (Delta Airlines) ने अंडरवियर को लेकर नई गाइडलाइन जारी की है। दो पेज की इस गाइडलाइन के सामने आने के बाद पूरी दुनिया में इसकी चर्चा होने लगी है।

यह भी पढ़ें: पत्नी संग कम खर्च में बाली घूमने का शानदार मौका, जानें कितना खर्च होगा

एयरलाइंस ने साफ किया है कि अगर कोई व्यक्ति कंपनी के साथ फ्लाइट अटेंडेंट के रूप में प्रशिक्षण या रोजगार की तलाश में है तो उसका पहनावा विशिष्ट तरह का होना चाहिए।

Delta Airlines
Delta Airlines

कंपनी ने कहा- अंडरवियर दिखने नहीं चाहिए

कंपनी ने अपनी गाइडलाइन में फ्लाइट अटेंडेंट को उचित तरह से अंडरगारमेंट्स पहनने की सलाह दी है। इसमें कहा गया कि अंडरवियर दिखने नहीं चाहिए। कंपनी का कहना है कि डेल्टा फ्लाइट अटेंडेंट हमारे ग्राहकों के साथ सबसे अधिक समय बिताते हैं और हमारी एयरलाइन का चेहरा हैं।

Airline Guidelines
Airline Guidelines

नखूनों पर नेल पॉलिश की अनुमति नहीं

कंपनी ने अपनी गाइडलाइन में कहा कि बालों का रंग प्राकृतिक होना चाहिए। इसमें कृत्रिम शेड्स का इस्तेमाल न हो। वहीं लंबे बालों को पीछे कंधों के ऊपर बांधना होना। फ्लाइट अटेंडेंट के नाखून छोटे होने चाहिए। इसमें किसी तरह के पेंट व नेल पॉलिश की अनुमति नहीं होगी। पलकें भी प्राकृतिक रूप में होनी चाहिए।

nailpaint
nailpaint

कानों में बालियां पहनने की छूट

फ्लाइट अटेंडेंट अपनी सिर्फ एक ही नाक को छिदवा सकती हैं। वहीं कानों में दो बालियां पहनने की अनुमति होगी। शरीर के किसी भी भाग में बने टैटू को ढकना होगा। स्कर्ट घुटने की लंबाई तक या उससे नीचे होनी चाहिए। फ्लाइट अटेंडेंट बंद पैर वाले फ्लैट हील्स व स्लिंग बैक जूते पहन सकते हैं। पुरुषों को बटन कॉलर वाली शर्ट और टाई पहनना होगा।

डेल्टा एयरलाइंस ने कहा कि इंटरव्यू के दौरान अभद्र भाषा का इस्तेमाल स्वीकार नहीं किया जाएगा। फ्लाइट अटेंडेंट च्यूइंग गम, फोन व ईयरबड्स का इस्तेमाल भी नहीं कर सकते।

Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket
Share This Article
Follow:
मेरा नाम पूर्णिमा शर्मा है, और मैं भारत के पंजाब में जालंधर की रहने वाली हूँ। मैं 2021 से ब्लॉगिंग कर रहा हूं। मैं अब dailysamvad.com के साथ सहयोग करने का अवसर पाकर उत्साहित हूं। आप sharmapurnima897@gmail.com पर ईमेल के माध्यम से मुझसे संपर्क कर सकते हैं।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *