Punjab News: फिनलैंड में ट्रेनिंग के लिए जाएंगे पंजाब के सरकारी प्राइमरी स्कूलों के 72 अध्यापक

Mansi Jaiswal
2 Min Read
Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket

डेली संवाद, चंडीगढ़। Punjab News: पंजाब (Punjab) के सरकारी प्राइमरी स्कूलों के अध्यापकों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर की ट्रेनिंग मुहैया करवाने के उद्देश्य से फिनलैंड (Finland) की यूनिवर्सिटी ऑफ तुर्कु में भेजने का फैसला किया गया है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए पंजाब के स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने बताया कि प्राइमरी स्कूल के अध्यापकों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर की ट्रेनिंग प्रदान करवाने का फैसला मुख्यमंत्री सरदार भगवंत सिंह जी की अगुवाई वाली पंजाब सरकार द्वारा लिया गया है। यह ट्रेनिंग तीन हफ्तों की होगी।

यह भी पढ़ें: पत्नी संग कम खर्च में बाली घूमने का शानदार मौका, जानें कितना खर्च होगा

स.बैंस ने बताया कि फरवरी 2023 से अब तक कुल 198 प्रिंसिपलों और शिक्षा प्रशासकों को सिंगापुर की दो संस्थाओं- प्रिंसिपल अकादमी और नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ सिंगापुर इंटरनेशनल में लीडरशिप विकास कार्यक्रम में प्रशिक्षित किया जा चुका है।

इसके अलावा 100 हेडमास्टरों को आईआईएम अहमदाबाद में लीडरशिप, स्कूल प्रबंधन, शिक्षा विभाग में एआई और भागीदारी संबंधित ट्रेनिंग दी जा चुकी है। कैबिनेट मंत्री ने बताया कि ट्रेनिंग के लिए इच्छुक अध्यापक आज, 24 सितंबर 2024 से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Punjab News
Punjab News

ट्रेनिंग से संबंधित सभी जानकारी विभाग की वेबसाइट “ई-पंजाब पोर्टल” से प्राप्त की जा सकती है। शिक्षा मंत्री ने बताया कि जो अध्यापक इस ट्रेनिंग पर जाने के लिए आवेदन करेंगे, उनके पढ़ाने की विधि की पुष्टि उन छात्रों और उनके माता-पिता से भी की जाएगी तथा जिन्होंने उनसे पहले शिक्षा प्राप्त की है या जो वर्तमान में शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *