Punjab Vigilance: विजिलेंस ब्यूरो ने 5,000 रुपये रिश्वत लेते हुए सहायक सब-इंस्पेक्टर को किया काबू

Mansi Jaiswal
2 Min Read
Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket

डेली संवाद, चंडीगढ़। Punjab Vigilance: पंजाब विजिलेंस ब्यूरो (Vigilance Bureau) ने राज्य में चलाए गए भ्रष्टाचार विरोधी अभियान के तहत मंगलवार को जिला तरनतारन पुलिस के हेल्पलाइन नंबर 112 पर तैनात सहायक सब-इंस्पेक्टर (ASI) राज कुमार को 5,000 रुपये रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें: पत्नी संग कम खर्च में बाली घूमने का शानदार मौका, जानें कितना खर्च होगा

विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता के अनुसार यह गिरफ्तारी तरनतारन जिले के मुरादपुर निवासी राज करन की शिकायत के बाद की गई। प्रवक्ता ने आगे बताया कि शिकायतकर्ता ने विजिलेंस ब्यूरो से संपर्क कर आरोप लगाया कि ASI ने उसका मोबाइल फोन वापस करने और शिकायतकर्ता के करीबी साथी को फर्जी NDPS केस से बचाने के बदले 30,000 रुपये की रिश्वत की मांग की थी।

विजिलेंस ब्यूरो की टीम ने बिछाया जाल

उन्होंने बताया कि इस शिकायत की प्रारंभिक जांच के बाद विजिलेंस ब्यूरो की टीम ने जाल बिछाया और आरोपी को दो सरकारी गवाहों की मौजूदगी में शिकायतकर्ता से 5,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया।
प्रवक्ता ने बताया कि जांच के दौरान यह बात सामने आई कि उक्त पुलिसकर्मी ‘हनी ट्रैप नेटवर्क’ का हिस्सा था, जिसमें महिलाएं समेत अन्य पुलिस अधिकारी और निजी व्यक्ति शामिल थे।

Bribe
Bribe

यह आरोपी अपनी साथी महिलाओं के सहयोग से अनजान व्यक्तियों को बहलाकर-फुसलाकर होटलों में ले जाने के लिए मजबूर करता था और बाद में खुद अन्य पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचकर पीड़ितों को ब्लैकमेल कर मोटी रकम वसूलता था। विजिलेंस ब्यूरो के थाना रेंज अमृतसर में भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपी को कल अदालत में पेश किया जाएगा और मामले की आगे की जांच जारी है।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *