Fraud Travel Agent: विदेश भेजने के नाम पर लाखों की ठगी, पुलिस ने दर्ज किया मामला

Mansi Jaiswal
2 Min Read
Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket

डेली संवाद, लुधियाना। Fraud Travel Agent: जैसे जैसे विदेश जाने का चलन बढ़ता जा रहा है। वैसे वैसे ही विदेश भेजने के नाम पर एजेंटो द्वारा ठगी (Fraud) के मामले भी बढ़ते जा रहे है। आज के समय में हर घर का एक आदमी विदेश जाकर बसा हुआ है।

यह भी पढ़ें: पत्नी संग कम खर्च में बाली घूमने का शानदार मौका, जानें कितना खर्च होगा

कई बार विदेश जाने के चाहवान वालों के साथ एजेंटो द्वारा ठगी कर ली जाती है। बता दे कि विदेश भेजने के नाम पर लगातार फ्रॉड बढ़ते जा रहे है। फ्रॉड ट्रैवल एजेंट विदेश भेजने के नाम पर भोले-भाले लोगों से लाखों रुपए की ठगी कर ली जाती है।

लुधियाना से सामने आ रहा मामला

ऐसा ही एक मामला पंजाब (Punjab) के जिला लुधियाना (Ludhiana) से सामने आ रहा है। यहां विदेश भेजने के नाम पर 8 लाख रुपए की ठगी कर ली गई है। पीड़ित व्यक्ति ने बताया कि उसने अपने भाई दलजीत सिंह को साउथ कोरिया और जापान भेजने के नाम पर प्रदीप बावा पुत्र धर्मपाल वासी चिट्ठी कॉलोनी को साढ़े 8 लाख रुपए दिए थे।

Punjab News
Punjab News

लेकिन, प्रदीप बावा ने न तो उसके भाई दलजीत सिंह को विदेश में भेजा और न ही पैसे वापस किए। पीड़ित ने इस मामले की शिकायत थाना सलेम टाबरी की पुलिस में दर्ज करवाई है पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी करने और इमीग्रेशन एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *