Jalandhar News: जालंधर में 66 फुटी रोड के कई प्रोजैक्ट ठप, ED की छापे के बाद प्रापर्टी कारोबारियों में मचा हड़कंप, अरबों रुपए फंसे

k.roshan257@yahoo.com
3 Min Read
Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket

डेली संवाद, जालंधर। Jalandhar News: जालंधर (Jalandhar) में ईडी (ED) की छापेमारी के बाद 66 फुटी रोड (66 Feet Road Jalandhar) के कई प्रोजैक्ट ठप हो गए हैं। जिससे रिएल एस्टेट (Real Estate) से जुड़े कुछ कारोबारियों और प्रापर्टी डीलरों (Property Dealers) की सांसे अटक गई हैं। क्योंकि 66 फुटी रोड के इन प्रोजैक्ट्स पर कारोबारियों के करोड़ों रुपए लगे हैं। अब ईडी की जांच शुरू होने से रियल एस्टेट से जुड़े कुछ कारोबारी भी जांच के दायरे में आएंगे।

यह भी पढ़ें : अमेरिका की इन Universities में कम पैसों में करें पढ़ाई, यहां जाने सब कुछ

ईडी (ED) ने जालंधर (Jalandhar) के एक प्रमुख कारोबारी के घर और दफ्तरों में छापा (ED Raid) मारकर सारे दस्तावेज अपने कब्जे में कर लिया है। जिसमें कई कारोबारियों का कच्चा चिट्ठा बताया जा रहा है। इस कच्चे चिट्ठे के सहारे ईडी जालंधर समेत पंजाब (Punjab) के कुछ रियल एस्टेट कारोबारियों से पूछताछ कर सकती है।

ब्लैकमनी को व्हाइट में बनाने का काम

ईडी (ED) से जुड़े सूत्र बताते हैं कि 66 फुटी रोड समेत शहर के प्राइम जगहों पर अऱबों की संपत्तियां बेची औऱ खरीदी गई, इन संपत्तियों को खरीदने में किस तरह का पैसा लगाया गया, उसकी जांच शुरू हो गई है। माना जा रहा है कि ब्लैक मनी को व्हाइट करने के लिए प्रापर्टी का काम शुरू किया गया।

ईडी के सूत्र बताते हैं कि अकेले 66 फुटी रोड पर अऱबों का प्रोजैक्ट शुरू किया गया। इस प्रोजैक्ट में शहर के कुछ रिएल एस्टेट कारोबारियों का पैसा लगा है। कहा जा रहा है कि ये पैसा ब्लैकमनी है। इसी ब्लैकमनी को खपाने के लिए कई रियल एस्टेट कारोबारी ने निवेश किया।

ED Raid
ED Raid

सभी दस्तावेजों की जांच शुरू

फिलहाल ईडी के टीम ने सभी दस्तावेजों की जांच शुरू कर दी। इससे जल्द ही शहर के कुछ रिएल एस्टेट कारोबारियों को पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है। वहीं, रियल एस्टेट कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है। राज्य सरकार से लेकर केंद्र सरकार के मंत्रियों से जुगाड़ भिड़ाया जा रहा है।

BN Real Estate
BN Real Estate
Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *