Canada-Punjab News: कनाडा भेजने के नाम पर 18 लाख रुपए की ठगी, ट्रैवल एजैंट समेत 5 के खिलाफ FIR दर्ज

k.roshan257@yahoo.com
3 Min Read
Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket

डेली संवाद, लुधियाना। Canada-Punjab News: कनाडा (Canada) भेजने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी (Fraud) करने का मामला सामने आया है। मामला पंजाब (Punjab) के लुधियाना (Ludhiana) का है। लुधियाना के थाना जोधेवाल की पुलिस ने कनाडा (Canada) भेजने के नाम पर 18 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में 5 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें: पत्नी संग कम खर्च में बाली घूमने का शानदार मौका, जानें कितना खर्च होगा

थाना प्रभारी गुरदयाल सिंह ने बताया कि गगनदीप कॉलोनी के रहने वाले मनजोत सैनी पुत्र गुरदेव सिंह ने 12 जून 2024 को पुलिस कमिश्नर लुधियाना को शिकायत दर्ज करवाई थी।

Canada Visa
Canada Visa

विजिटर वीजा के नाम पर ठगी

शिकायतकर्ता ने बताया था कि उसने कनाडा (Job in Canada) जाने के लिए मनवीर सिंह, परमवीर सिंह, राजवीर कौर, मनदीप सिंह और शौकत अली उर्फ मिसु से बात की थी जिसके बाद सभी लोगों ने आपस में मिलकर उसे कनाडा का विजिटर वीजा (Visitor Visa) दिलाने के नाम पर 18 लाख रुपये की रकम वसूल की गई।

कई महीने बीत जाने के बाद भी उक्त लोगों ने उसे कनाडा का वीजा (Canada Visitor Visa) लगवा कर नहीं दिया। जब उसने अपने पैसे वापस मांगे तो उक्त लोगों ने उसके पैसे भी वापस नहीं किए।

New Study Visa Rules in Canada

इन पांच लोगों के खिलाफ केस

थाना प्रभारी ने बताया कि इसके बाद पुलिस के उच्च अधिकारियों ने मामले की जांच शुरू की गई और जांच करने के बाद पुलिस ने मनवीर सिंह, परमवीर सिंह, राजवीर कौर, मनदीप सिंह और शौकत अली के खिलाफ थाना जोधेवाल की पुलिस को इमीग्रेशन एक्ट, साजिश तहत धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज करने की सिफारिश की गई।

इसके बाद पुलिस ने उक्त मामले पर कार्रवाई करते हुए सभी आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। जांच अधिकारी ने बताया कि अभी तक किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है सभी आरोपी फरार है जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम में बनाकर छापामारी कर रही है।

BN Real Estate
BN Real Estate
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *