GST Bogus Billing Scam: पंजाब में GST चोरों पर आफत, मंडी गोबिंदगढ़ सील, बिना बिल की गाड़ियों को पकड़ने के लिए 12 ETO को मैदान में उतारा

Mansi Jaiswal
2 Min Read
Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket

डेली संवाद, मंडी गोबिंदगढ़/जालंधर। GST Bogus Billing Scam: पंजाब सरकार (Punjab Government) ने जीएसटी (GST) चोरी रोकने को लेकर बड़ा एक्शन लिया है। फाइनेंस कमिश्नर टैक्सेशन कृष्ण कुमार ने मंडी गोबिंदगढ़ को सील कर दिया है। जीएसटी विभाग ने अपने 12 ईटीओ को अलग-अलग नाकों पर तैनात किया है जो 24 घंटे ड्यूटी करेंगे।

यह भी पढ़ें : अमेरिका की इन Universities में कम पैसों में करें पढ़ाई, यहां जाने सब कुछ

जीएसटी चोरों को पकड़ने के लिए सरकार ने पहली बार ऐसा कदम उठाया है। आपको बता दें कि पिछले दिनों लुधियाना और मंडी गोविंदगढ़ से जीएसटी की बोगस बिलिंग कर रहे तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है, इसके बाद राज्य सरकार भी हरकत में आ गई है।

मंडी गोबिंदगढ़ समेत लुधियाना जालंधर अमृतसर में जीएसटी विभाग ने सख्ती की है। सरकार को उम्मीद है कि इस सख़्ती के बाद फर्जी बिलिंग करने वाले जीएसटी चोरों को पकड़ने में कामयाबी मिलेगी।

आपको बता दें जीएसटी चोरी में जालंधर और लुधियाना के बड़े कारोबारी के नाम है। जालंधर के 120 फुटी रोड पर रोज कई ट्रक स्क्रैप बिना बिल के मंडी गोबिंदगढ़ भेजे जाते हैं। यही नहीं जालंधर के कुछ और हिस्सों में कुछ स्क्रैप कारोबारी फर्जी बिलिंग का काम करते हैं। जिससे सरकार को करोड रुपए का नुकसान हो रहा है।

Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *