Rahul Gandhi: वायनाड से उप चुनाव लड़ेंगी प्रियंका गांधी, कांग्रेस के प्रत्याशियों की सूची जारी

Mansi Jaiswal
3 Min Read
Rahul Gandhi and Priyanka Gandhi Vadra
Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket

डेली संवाद, नई दिल्ली। Rahul Gandhi: Priyanka Gandhi Vadra Will Contest The Lok Sabha By election From Wayanad – राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने वायनाड (Wayanad) लोकसभा सीट को छोड़ दिया है। अब केरल (Kerala) की वायनाड (Wayanad) लोकसभा सीट से प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) चुनाव लड़ेंगी। कांग्रेस (Congress) ने पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) के टिकट की घोषणा कर दी है।

यह भी पढ़ें : अमेरिका की इन Universities में कम पैसों में करें पढ़ाई, यहां जाने सब कुछ

प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) का यह पहला लोकसभा चुनाव होगा। आज ही चुनाव आयोग (Election Commission) ने वायनाड (Wayanad) और नांदेड़ लोकसभा सीटों पर चुनाव की घोषणा की है। लोकसभा चुनाव 2024 में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने वायनाड और यूपी की रायबरेली (Rae Bareilly) लोकसभा सीट से जीत हासिल की थी।

Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

गांधी परिवार की पारंपरिक रायबरेली सीट

उन्होंने गांधी परिवार की पारंपरिक रायबरेली (Rae Bareilly) सीट को चुना था और वायनाड (Wayanad) छोड़ी थी। केरल की दो विधानसभा सीटों पर भी उपचुनाव है। पार्टी ने पलक्कड़ से राहुल ममकूटथिल और चेलक्करा से राम्या हरिदास को टिकट दिया है।

Congress List
Congress List

वायनाड का दौरा करता रहूंगा – राहुल

केरल की वायनाड सीट छोड़ते वक्त राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा था कि वायनाड और रायबरेली से मेरा भावनात्मक रिश्ता है। मैं पिछले 5 साल से वायनाड से सांसद था। मैं लोगों को उनके प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं।

प्रियंका गांधी वाड्रा वायनाड से चुनाव लड़ेंगी, लेकिन मैं समय-समय पर वायनाड का दौरा भी करूंगा। मेरा रायबरेली से पुराना रिश्ता है, मुझे खुशी है कि मुझे फिर से उनका प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलेगा, लेकिन यह एक कठिन निर्णय था।

Priyanka Gandhi Vadra
Priyanka Gandhi Vadra

राहुल की कमी महसूस नहीं होने दूंगी – प्रियंका

राहुल गांधी के ऐलान के बाद प्रियंका ने कहा था कि मुझे वायनाड का प्रतिनिधित्व करने में बहुत खुशी होगी। मैं उन्हें उनकी (राहुल गांधी की) अनुपस्थिति महसूस नहीं होने दूंगी। मैं कड़ी मेहनत करूंगी। सभी को खुश करने और एक अच्छा प्रतिनिधि बनने की पूरी कोशिश करूंगी।

मेरा रायबरेली और अमेठी से बहुत पुराना रिश्ता है, इसे तोड़ा नहीं जा सकता। मैं रायबरेली में भी अपने भाई की मदद करूंगी। हम दोनों रायबरेली और वायनाड में मौजूद रहेंगे।

Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *