Punjab News: विजीलेंस ब्यूरो द्वारा प्लॉट के इंतकाल के बदले रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार

Mansi Jaiswal
2 Min Read
Vigilance Bureau arrested a Patwari for accepting a bribe of Rs 50,000 in exchange for transfer of a plot
Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket

डेली संवाद, चंडीगढ़। Punjab News: प्रदेश में भ्रष्टाचार (Corruption) के खिलाफ चल रही मुहिम के तहत पंजाब विजीलेंस ब्यूरो (Punjab Vigilance Bureau) ने आज सुलतानविंड-2, तहसील अमृतसर-1 में तैनात पटवारी मनदीप सिंह और उसके साथी जरनैल सिंह को एक प्लॉट के इंतकाल के बदले 50,000 रुपये रिश्वत (Bribe) लेते रंगे हाथों पकड़ा है।

यह भी पढ़ें : अमेरिका की इन Universities में कम पैसों में करें पढ़ाई, यहां जाने सब कुछ

इस संबंध में जानकारी देते हुए विजीलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि आरोपी पटवारी (Patwari) को लखविंदर सिंह निवासी डॉक्टर एवेन्यू, जी.टी. रोड, अमृतसर द्वारा दर्ज करवाई गई शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया गया है।

BRIBE
BRIBE

इंतकाल करवाने के बदले 20,00,000 रुपये रिश्वत मांगी

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि आरोपी ने शिकायतकर्ता द्वारा बेचे गए प्लॉट का इंतकाल करवाने के बदले 20,00,000 रुपये रिश्वत मांगी थी। उक्त पटवारी के साथी जर्नैल सिंह, जो प्रॉपर्टी डीलर के रूप में काम करता है, ने पटवारी के साथ बात करके 3,00,000 रुपये में सौदा तय कर लिया। आरोपी ने पहली किस्त के रूप में 1,00,000 रुपये रिश्वत ले ली थी।

शिकायत मिलने के बाद विजीलेंस ब्यूरो यूनिट अमृतसर ने ट्रैप लगाकर आरोपी को सरकारी गवाहों की हाजिरी में 50,000 रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा।

उन्होंने आगे बताया कि इस संबंध में विजीलेंस ब्यूरो थाना रेंज अमृतसर में भ्रष्टाचार रोकू एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपी को कल अदालत में पेश किया जाएगा और विजीलेंस यूनिट अमृतसर द्वारा इस संबंध में आगे की जांच की जा रही है।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *