Punjab News: पंजाब में NHAI ने की एल्डेको पुलिस चौकी ध्वस्त, पप्पी-बग्गा ने बंद करवाया

k.roshan257@yahoo.com
4 Min Read
Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket

डेली संवाद, लुधियाना। Punjab News: पंजाब के लुधियाना (Ludhiana) में आज एनएचएआई (NHAI) ने जालंधर बाईपास के पास हाईवे पर एल्डेको कॉलोनी के बाहर बनी पुलिस चौकी पर जेसीबी चलाकर ध्वस्त कर दिया गया। यह पुलिस चौकी करीब 4 से 5 महीने पहले यहां बनाई गई थी ताकि अपराध को रोका जा सके।

यह भी पढ़ें: पत्नी संग कम खर्च में बाली घूमने का शानदार मौका, जानें कितना खर्च होगा

एनजीओ संवेदना की ओर से एल्डेको के बाहर एक एंबुलेंस भी स्थायी रूप से लगाई गई थी ताकि सड़क दुर्घटना होने पर घायलों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया जा सके।

एल्डेको वेलफेयर सोसायटी के प्रधान नवल थापर ने शहर के तीनों विधायकों दलजीत ग्रेवाल भोला, अशोक पराशर पप्पी और मदन लाल बग्गा पर पुलिस चौकी बंद करवाने के गंभीर आरोप लगाए हैं।

4 साल के बाद बनी पुलिस चौकी

उन्होंने कहा कि 4 साल से वे लगातार एल्डेको के बाहर पुलिस चौकी बनवाने के लिए प्रयासरत थे। पुलिस चौकी बन भी गई। यहां 24 घंटे पीसीआर दस्ता तैनात रहता था। एल्डिको के बाहर पुलिस चौकी बनने के बाद पुलिस ने कई नशा तस्करों को भी पकड़ा।

हाईवे पर लूटपाट की घटनाएं भी कम हो गई। लेकिन कॉलोनी में आम आदमी पार्टी का एक कार्यकर्ता रहता है, जिसने तीनों विधायकों को गुमराह करके इस चौकी के खिलाफ कर दिया।

वेलफेयर ने चौकी बनवाने में खर्च किए 13 लाख रुपए

थापर ने कहा कि इस चौकी की कार्रवाई सलेम टाबरी थाने में चल रही थी। थापर ने कहा कि मैंने सीएमओ में जाकर इस पुलिस चौकी को शुरू करवाया। चौकी को लगातार आधुनिक बनाने के लिए मैंने खुद 13 लाख रुपए खर्च किए। आज एनएचएआई ने अतिक्रमण के नाम पर इस चौकी को गिरा दिया, जबकि हाईवे पर अनगिनत अतिक्रमण हैं, जिनसे एनएचएआई के अधिकारियों की सेटिंग है।

NHAI को झूठी शिकायत दर्ज करवाई

एल्डिको के कुछ लोग रोजाना कॉलोनी के बाहर शराब पीते थे। उन्हीं लोगों ने आज अपने राजनीतिक संबंधों का इस्तेमाल करके हाईवे अथॉरिटी को झूठी शिकायत दर्ज करवाकर पुलिस चौकी को तुड़वा दिया है। जब यह पुलिस चौकी बनी थी, तब लोगों ने जश्न मनाया था। भगवंत सिंह मान से मंजूरी मिलने के बाद यह चौकी खोली गई थी।

कुछ लोगों के बहकावे में आकर तीनों विधायकों ने पुलिस चौकी बंद करवा दी है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह से मांग है कि तीनों विधायकों की कार्यशैली पर ध्यान दें और पुलिस चौकी को दोबारा बनवाएं।

मदन लाल बग्गा ने दी प्रतिक्रिया

इस मामले में विधायक मदन लाल बग्गा ने कहा कि किसी विधायक ने ये पुलिस चौकी बंद नहीं करवाई। लोक सभा चुनाव के दौरान एल्डेको के करीब डेढ़ सो लोग इक्ट्ठे होकर विधायकों के पास गए थे।

Madan Lal Bagga
Madan Lal Bagga

उन लोगों का कहना था कि पुलिस चौकी खुलने से उनके घरों का रास्ता बंद हो रहा है। बाकी बात रही एनएचएआई के एक्शन की तो इसमें किसी विधायक का कोई दखल नहीं है।

कुल्हड़ पिज्जा कपल्स की नई VIDEO आई सामने, देखें

Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *