Punjab News: विजिलेंस ब्यूरो की बड़ी कार्रवाई, दो पुलिसकर्मी रिश्वत लेते पकड़े

Purnima Sharma
2 Min Read
Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket

डेली संवाद, पटियाला। Punjab News: विजिलेंस ब्यूरो (Vigilance Bureau) ने राज्य में भ्रष्टाचार विरोधी अभियान के दौरान बड़ी कार्रवाई की। पुलिस स्टेशन भादसों, जिला पटियाला (Patiala) में एसएचओ के रूप में तैनात सब-इंस्पेक्टर (SI) इंद्रजीत सिंह और उनके सहयोगी सहायक सब-इंस्पेक्टर (ASI) अमरजीत सिंह पर मामला दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें: कनाडा के कॉलेजों पर आर्थिक संकट,भारतीय छात्रों की कमी के कारण हालात बिगड़े

मिली जानकारी के मुताबिक, दोनों पुलिसकर्मियों पर 50,000 रुपए की रिश्वत (Bribe) मांगने और लेने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।

Punjab News
Punjab News

मामला दर्ज किया

इस संबंधी अधिक जानकारी देते हुए विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री की भ्रष्टाचार निरोधक कार्रवाई लाइन पर शिकायतकर्ता हरमन सिंह द्वारा उक्त दोनों पुलिसकर्मियों के खिलाफ दायर की गई ऑनलाइन शिकायत की जांच के बाद यह मामला दर्ज किया गया है।

FIR
FIR

उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि थाना भादसों में उसके और अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। इस मामले में आरोपियों की मदद करने के बदले में उक्त एसएचओ और एएसआई ने पहले ही उनसे 50,000 की रिश्वत ले ली थी।

रिश्वत लेने के आरोप साबित हुए

दोनों पक्षों के बीच समझौता होने के बाद अब दोनों पुलिस अधिकारी उक्त एफआईआर को रद्द करने के लिए शिकायतकर्ता से 35000 रुपए की अतिरिक्त रिश्वत की मांग कर रहे हैं।

money
money

प्रवक्ता ने आगे बताया कि जांच के दौरान आरोप सही पाए गए और 35000 रुपए अधिक मांग करने और 50000 रुपए की रिश्वत लेने के आरोप साबित हुए। इस जांच के आधार पर उक्त एसएचओ और एएसआई के खिलाफ विजिलेंस ब्यूरो पुलिस स्टेशन पटियाला रेंज में मामला दर्ज कर आगे की जांच जारी है।

अवैध कालोनी में देर रात हुआ हंगामा, देखें

Share This Article
Follow:
मेरा नाम पूर्णिमा शर्मा है, और मैं भारत के पंजाब में जालंधर की रहने वाली हूँ। मैं 2021 से ब्लॉगिंग कर रहा हूं। मैं अब dailysamvad.com के साथ सहयोग करने का अवसर पाकर उत्साहित हूं। आप sharmapurnima897@gmail.com पर ईमेल के माध्यम से मुझसे संपर्क कर सकते हैं।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *