Punjab News: स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर पंजाब में पांच बड़े अपराधी गिरफ्तार, हथियार और वाहन बरामद

k.roshan257@yahoo.com
4 Min Read
Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket

डेली संवाद, चंडीगढ़। Punjab News: पंजाब पुलिस की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (AGTF) ने आपराधिक गिरोह का पर्दाफाश करते हुए इसके मास्टरमाइंड सुनील भंडारी उर्फ नाटा, जो हाल ही में फिरोजपुर में हुई हत्याओं और अन्य घिनौने अपराधों में पुलिस को जरूरी था, सहित पांच व्यक्तियों को गिरफ्तार कर संभावित आपराधिक गतिविधियों को सफलतापूर्वक टाल दिया है।

यह भी पढ़ें: कनाडा के कॉलेजों पर आर्थिक संकट,भारतीय छात्रों की कमी के कारण हालात बिगड़े

इसकी जानकारी देते हुए पंजाब के डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस (डीजीपी) गौरव यादव ने आज बताया कि गिरफ्तार किए गए अन्य चार आरोपियों की पहचान राहुल भंडारी, वरिंदर सिंह, करन, और अमनदीप सिंह के रूप में हुई है, जो सभी फिरोजपुर के निवासी है।

Five big criminals arrested in Punjab on the eve of Independence Day
Five big criminals arrested in Punjab on the eve of Independence Day

इनोवा क्रिस्टा सहित दो वाहन जब्त

एजीटीएफ की टीमों ने आरोपियों से पांच आधुनिक हथियार भी बरामद किए है, जिनमें .30 बोर के तीन चीनी पिस्तौल और .32 बोर के दो पिस्तौल सहित 40 कारतूस शामिल है। इसके अतिरिक्त, पुलिस टीम ने आरोपियों की महिंद्रा एक्सयूवी 700 और इनोवा क्रिस्टा सहित दो वाहनों को भी जब्त कर लिया है।

डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि आरोपी नाटा 31 जुलाई 2024 को फिरोजपुर में लवप्रीत सिंह के दिन-दिहाड़े सनसनीखेज हत्या का मास्टरमाइंड है और आरोपी राहुल भंडारी और वरिंदर भी उसके साथ मौजूद थे। उन्होंने कहा कि इस मामले में आगे की जांच की जा रही है।

हाईवे के पास घेरकर गिरफ्तारी

इस कार्रवाई के विवरण देते हुए एडीजीपी एजीटीएफ प्रमोद बान ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए, एआईजी संदीप गोयल की निगरानी में डीएसपी विक्रमजीत सिंह बराड़ की अगवाई वाली एजीटीएफ टीमों ने आरोपियों का पता लगाकर उन्हें राजपुरा में नैशनल हाईवे के पास घेरकर सफलतापूर्वक गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए सभी आरोपियों का आपराधिक रिकॉर्ड है। इस अनुसार, आरोपी नाटा के खिलाफ हत्या, हत्या की कोशिश आदि सहित लगभग 15 एफआईआर दर्ज है, आरोपी राहुल भंडारी पर दो हत्याओं सहित चार आपराधिक मामले दर्ज है।

Five big criminals arrested in Punjab on the eve of Independence Day
Five big criminals arrested in Punjab on the eve of Independence Day

12 एफआईआर दर्ज

आरोपी वरिंदर पर हत्या से संबंधित एक आपराधिक मामला दर्ज है और आरोपी अमनदीप सिंह पर हत्या की कोशिश, लूटपाट, एनडीपीएस और आबकारी एक्ट से संबंधित अपराधों सहित लगभग 12 एफआईआर दर्ज है, जबकि आरोपी करन पर हत्या की कोशिश सहित दो आपराधिक मामले दर्ज हैं।

एडीजीपी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों से प्रारंभिक पूछताछ के दौरान यह सामने आया है कि करन सुनील भंडारी उर्फ नाटा का दूर का रिश्तेदार है और वह इस गिरोह के लिए छुपने के स्थानों का प्रबंध करता था, जबकि अमनदीप सिंह, जो पेशे से ड्राइवर है और गिरफ्तारी के समय भी एसयूवी चला रहा था, आरोपियों को राज्य से भागने में मदद कर रहा था।

AAP में शामिल हुए MLA सुखविंदर सिंह का बड़ा खुलासा

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *