Jalandhar News: जालंधर इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के अफसर और क्लर्क समेत 5 के खिलाफ FIR दर्ज, नाराज मुलाजिमों ने कामकाज किया ठप

k.roshan257@yahoo.com
3 Min Read
Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket

डेली संवाद, जालंधर। Jalandhar News: जालंधर इंप्रूवमेंट ट्रस्ट (Jalandhar Improvement Trust) के कार्यकारी अधिकारी (EO) रहे और क्लर्कों के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज की गई है। एफआईआर (FIR) दर्ज होने से नाराज ट्रस्ट के क्लर्कों ने आज दफ्तर ही नहीं आए और सारा कामकाज ठप रहा है। आरोप है कि इंप्रूवमेंट ट्रस्ट (Improvement Trust) के चेयरमैन ने कई साल पुराने केस में खुद एफआईआर (FIR) दर्ज करवाई है।

यह भी पढ़ें: पत्नी संग कम खर्च में बाली घूमने का शानदार मौका, जानें कितना खर्च होगा

जानकारी के मुताबिक इंप्रूवमेंट ट्रस्ट (Improvement Trust) के चेयरमैन जगतार सिंह संघेरा (Jagtar Singh Sanghera) ने साल 2018 के दो मामलों में तत्कालीन ईओ राजेश चौधरी, अमनदीप सिंह मठारू व ट्रस्ट के अन्य अफसर जिसमें क्लर्क अनिल कुमार भी शामिल हैं, के खिलाफ थाना बारादरी में एफआईआर दर्ज करवाई है।

ईओ राजेश चौधरी पहुंचे चंडीगढ़

चेयरमैन द्वारा दर्ज करवाई गई एफआईआर के खिलाफ ईओ राजेश चौधरी ने स्थानीय निकाय विभाग के प्रिंसीपल सैक्रेटरी से मुलाकात की है। सूत्र बता रहे हैं कि चेयरमैन सीधे तौर पर ईओ के खिलाफ एफआईआर नहीं दर्ज करवा सकते हैं।

वहीं, यह एफआईआऱ जुलाई 2024 में दर्ज की गई है। अफसरों और मुलाजिमों को अब पता चला है कि उनके खिलाफ एसी कोई एफआईआर दर्ज हुई है। जिससे इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के मुलाजिमों ने आज ट्रस्ट दफ्तर में कामकाज ठप कर दिया। आने वाले दिनों में ट्रस्ट दफ्तर में कामकाज बंद रहेगा।

गुरु अमरदास नगर में प्लाट की गलत रजिस्ट्री

इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन जगतार सिंह संघेड़ा ने पुलिस को लिखा कि साल 2018 में गुरु अमरदास नगर स्कीम में पड़े प्लाट संख्या 460 की रजिस्ट्री गलत तरीके से अमनदीप सिंह मठारू के नाम कर दी गई। जिससे सरकार को लाखों रुपए का नुकसान हुआ। इसके लिए ट्रस्ट के तत्कालीन ईओ राजेश चौधरी, अमनदीप मठारू समेत ट्रस्ट के अफसर जिम्मेदार हैं। जिससे सभी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

पढ़ें एफआईआर की कापी

न्यू जवाहर नगर में कोठी की गलत रजिस्ट्री

इसके साथ ही इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन जगतार सिंह संघेड़ा ने एक और मामले में राजवंत कौर पत्नी जगमोहन सिंह, इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के तत्कालीन क्लर्क (अब रिटायर्ड) मुख्तियार सिंह, क्लर्क पवन कुमार समेत एक महिला क्लर्क के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है।

जानकारी के मुताबिक न्यू जवाहर नगर में कोठी नंबर 462 की गलत तरीके से रजिस्ट्री करवा दी गई। यह मामला साल 2011 का है। एफआईआर के मुताबिक क्लर्क रहे मुख्तियार सिंह पवन कुमार ने गलत तरीके से रजिस्ट्री करवाई। जिससे सरकार को नुकसान हुआ है। जिससे राजवंत कौर पत्नी जगमोहन सिंह, मुख्तियार सिंह और पवन कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

पढ़ें दूसरी एफआईआर की कापी

विदेश यात्रा के ट्रैवल एजैंट ने ठगे 1.50 लाख, देखें

Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *