Punjab News: 5,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए ग्रामीण रोजगार सेवक को विजिलेंस ब्यूरो ने रंगे हाथों काबू

k.roshan257@yahoo.com
2 Min Read
BRIBE
Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket

डेली संवाद, चंडीगढ़। Punjab News: पंजाब विजिलेंस ब्यूरो (Punjab Vigilance Bureau) ने राज्य में भ्रष्टाचार (Corruption) विरोधी अभियान के तहत बुधवार को मनरेगा योजना (MGNERGA Scheme) के ग्रामीण रोजगार सेवक गुरप्रीत सिंह को फरीदकोट जिले के गांव मराड़ में 5,000 रुपये की रिश्वत (Bribe) लेते हुए रंगे हाथों काबू किया है।

यह भी पढ़ें: पत्नी संग कम खर्च में बाली घूमने का शानदार मौका, जानें कितना खर्च होगा

विजिलेंस ब्यूरो के एक सरकारी प्रवक्ता ने खुलासा किया कि यह गिरफ्तारी फरीदकोट जिले के गांव मराड़ के निवासी शिंदर सिंह द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के बाद की गई, जो इस योजना के तहत मजदूर उपलब्ध कराता है।

VB nabs Gramin Rozgar Sewak for accepting Rs 5,000 bribe
VB nabs Gramin Rozgar Sewak for accepting Rs 5,000 bribe

उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने विजिलेंस ब्यूरो के पास आरोप लगाया था कि उक्त आरोपी ने मनरेगा योजना के तहत उक्त लेबर ठेकेदार को मजदूरी काम दिलवाने के बदले 5,000 रुपये की मांग की थी।

शिकायतकर्ता ने रिश्वत की रकम की मांग करते समय हुई बातचीत को रिकॉर्ड कर लिया था और इसे सबूत के तौर पर विजिलेंस ब्यूरो को सौंप दिया था।

Punjab News
Punjab News

मामला दर्ज किया

प्रवक्ता ने बताया कि इस शिकायत की प्रारंभिक जांच के बाद विजिलेंस ब्यूरो फिरोजपुर रेंज ने जाल बिछाया, जिसके दौरान आरोपी गुरप्रीत सिंह को दो सरकारी गवाहों की उपस्थिति में शिकायतकर्ता से 5,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ लिया गया।

इस संबंध में आरोपी के खिलाफ फिरोजपुर रेंज के विजिलेंस थाने में भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपी को कल अदालत में पेश किया जाएगा और इस मामले की आगे की जांच जारी है।

विदेश यात्रा के ट्रैवल एजैंट ने ठगे 1.50 लाख, देखें

Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *