Police Officer Suspended: डीएसपी समेत 6 पुलिसकर्मी सस्पैंड, जाने वजह

k.roshan257@yahoo.com
3 Min Read
Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket

डेली संवाद, जयपुर। Police Officer Suspended: महिला पुलिस अधिकारी की जासूसी करने के आरोप में डीएसपी (DSP) समेत 6 पुलिस कर्मियों को सस्पैंड (Suspended) कर दिया गया है। आरोप है कि सस्पैंड (Suspended) किए गए डीएसपी (DSP) समेत ये 6 पुलिस कर्मी महिला एसपी (SP) का मोबाइल सर्विलांस पर लगाकर उसके हर मूवमेंट पर नजर रख रहे थे।

यह भी पढ़ें : अमेरिका की इन Universities में कम पैसों में करें पढ़ाई, यहां जाने सब कुछ

जानकारी के मुताबिक राजस्थान (Rajasthan) में भिवाड़ी (Bhiwadi) की पुलिस अधीक्षक (SP) ज्येष्ठा मैत्रेई (Jyeshtha Maitrei IPS) की गतिविधियों पर नजर रखने के आरोप में साइबर सेल (Cyber) के उप पुलिस अधीक्षक (DSP) समेत छह पुलिस कर्मियों को सस्पैंड कर दिया गया है।

Jyeshtha Maitrei IPS
Jyeshtha Maitrei IPS

एसपी की गतिविधियों पर नजर

पुलिस सूत्रों के मुताबिक इन पुलिसकर्मियों द्वारा मोबाइल फोन के माध्यम से एसपी की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही थी। इस खबर के बाद विभाग में हडकंप मच गया है। इस संबंध में एक जांच टीम बनाई गई है, जिससे ये पता लगाया जा सके कि महिला SP की जासूसी क्यों की जा रही थी।

यह मामला भिवाड़ी की साइबर सेल का है, जहां साइबर सेल के सब इंस्पेक्टर श्रवण जोशी अपने साथी पुलिसकर्मियों के साथ मिलकर भिवाड़ी की एसपी ज्येष्ठा मैत्रेयी के फोन की लोकेशन ट्रेस कर रहे थे। इस मामले में एसपी के पास गत 6 अक्टूबर को गोपनीय तरीके से यह जानकारी पहुंची, तो खुद एसपी भी दंग रह गई कि उनके ही विभाग के पुलिसकर्मी उनकी लोकेशन को ट्रेस कर रहे हैं।

मैं ईमानदारी से काम कर रही हूं

जानकारी के मुताबिक पुलिस मुख्यालय अब विस्तृत जांच करेगा कि एसपी की लोकेशन अपराधियों तक तो नहीं पहुंचाई जा रही थी। ज्येष्ठा मैत्रेई ने बताया कि मैं ईमानदारी से काम कर रही हूं। मुझे इसका अंदाजा नहीं था कि पुलिसकर्मी ही मेरी गतिविधियों पर नजर रख रहे हैं।

कौन हैं ज्येष्ठा मैत्रेयी

भिवाड़ी की एसपी ज्येष्ठा मैत्रेयी 2017 की आईपीएस अधिकारी हैं, जिन्हें राजस्थान कैडर मिला है। जैष्ठा मूलतः मध्य प्रदेश के गुना की रहने वाली हैं। 2018 में ट्रेनिंग पूरी होने के बाद उन्हें पहली बार उदयपुर में एडिशनल एसपी बनाया गया।

इसके बाद जैष्ठा भीलवाड़ा में भी एएसपी नियुक्त हुई। इसके बाद वह जयपुर क्राइम ब्रांच में डीसीपी, सिरोही, कोटपूतली, बहरोड में भी एसपी रह चुकी हैं। उनके पास वर्तमान में भिवाड़ी के अलावा नए जिले खैरथल-तिजारा का भी अतिरिक्त कार्यभार है।

BN Real Estate
BN Real Estate
Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *