Jalandhar News: अकाली दल के बागी गुट की जालंधर में बैठक, बीबी जागीर कौर SGPC प्रधान प्रत्याशी घोषित

Daily Samvad
3 Min Read
Akali Dal Meeting
Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket

डेली संवाद, जालंधर। Jalandhar News: शिरोमणि अकाली दल (Shiromani Akali Dal) के बागी गुट ने एसजीपीसी (SGPC) चुनाव में अपना उम्मीदवार उतारने की घोषणा की। बैठक में ही बागी गुट ने बीबी जागीर कौर (Bibi Jagir Kaur) को अपना उम्मीदवार भी घोषित कर दिया। सभी नेताओं ने मिलकर बीबी जागीर कौर के नाम का समर्थन किया। मीटिंग में बीबी जागीर कौर, प्रेम सिंह चंदूमाजरा, गुरप्रताप सिंह वडाला सहित कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: कनाडा के PM जस्टिन ट्रूडो का सनसनीखेज खुलासा, बोले- भारत के खिलाफ झूठ बोला

शिअद (SAD) बागी गुट के पूर्व विधायक गुरप्रताप सिंह वडाला (Gurpartap Singh Wadala) ने कहा कि आज अकाली दल सुधार लहर की अहम मीटिंग थी। जिसमें कई अहम फैसले लिए गए। मीटिंग का मुख्य मकसद श्री अकाल तख्त साहिब में हुए विवाद पर चर्चा थी। कई गलत इल्जाम लगाने की कोशिश की गई।

bibi-jagir-kaur
bibi-jagir-kaur

ज्ञानी हरप्रीत सिंह को इस्तीफा देना पड़ा

वडाला ने कहा कि इतनी मजबूरी आ गई कि ज्ञानी हरप्रीत सिंह (Giani Harpreet Singh) को इस्तीफा देना पड़ गया। मगर संस्थाएं जब साथ खड़ी हुई तो इस्तीफा मंजूर नहीं होने दिया गया। वडाला ने कहा कि विरसा सिंह वल्टोहा (Virsa Singh Valtoha) द्वारा बीते दिनों कई बातें की गई। कुछ दिनों में उक्त बातों के पीछे कौन था, ये बातें भी सामने आ जाएंगी।

उन्होंने कहा कि श्री अकाल तख्त साहिब का क्षति पहुंचाने का हक किसी को नहीं और परम्परा के आधार पर ही सभी फैसले लिए जाएंगे। वल्टोहा के कहने पर परम्परा बदली नहीं जा सकती। वडाला ने कहा कि एसजीपीसी इलेक्शन (SGPC Election) को लेकर भी मीटिंग में अहम चर्चा की गई।

GIANI HARPREET SINGH
GIANI HARPREET SINGH

बागी गुट ने एसजीपीसी प्रधान की घोषणा की

बागी गुट ने एसजीपीसी प्रधान की घोषणा की है। बीबी जागीर कौर को उन्होंने अपना उम्मीदवार ऐलान किया है। पूर्व मंत्री प्रेम सिंह चंदूमाजरा (Prem Singh Chandumajra) ने कहा- श्री अकाल तख्त साहिब में डर का माहौल बनाने की कोशिश की गई। मगर पंथ ने ज्ञानी हरप्रीत सिंह का साथ दिया। चंदूमाजरा ने बीबी जागीर कौर को उम्मीदवार चुने जाने पर बधाई दी।

बीबी जागीर कौर (Bibi Jagir Kaur) ने इस फैसले पर कहा कि मैं धन्यवाद करती हूं कि मुझपर नेताओं ने यकीन जताया है। मुझे मुख्य सेवादार के उम्मीदवार के तौर पर ऐलाने जान पर मैं मान महसूस करती हूं।

SGPC हमारी कौम की संस्था – बीबी जागीर कौर

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) हमारी कौम की संस्था है। कमेटी में सियासी तौर पर बीते दिनों कई बार दखलअंदाजी की गई। मगर मैं विश्वास दिलाती हूं कि मेरे प्रधान बनने पर ऐसा नहीं होगा। कमेटी सिर्फ सिख की ही बात करेगी।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *