Travel Aboard: खूबसूरत देशों की करिए सैर बेहद ही कम पैसों में, फ्लाइट की टिकट है सस्ती, ऑफर नवंबर तक

Daily Samvad
5 Min Read
travel
Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket

डेली संवाद, नई दिल्ली। Travel Aboard: हर कोई चाहता है कि वो एक न एक दिन विदेश यात्रा (Aboard) करें और खूबसूरत यादें बनाए, लेकिन हम सभी जानते हैं किसी दूसरे देश में ट्रैवल (Travel) करने के लिए अच्छे-खासे बजट की जरूरत होती है।

यह भी पढ़ें: कनाडा के PM जस्टिन ट्रूडो का सनसनीखेज खुलासा, बोले- भारत के खिलाफ झूठ बोला

जहां सबसे ज्यादा पैसा खर्च फ्लाइट की टिकट (Flight Ticket) में होता है। ये टिकट इतनी महंगी होती है कि इतने पैसों में भारत के किसी भी हिल स्टेशन (Hill Station) पर ट्रिप एंजॉय की जा सकती है। वहीं अगर आप घूमने-फिरने के शौकीन हैं, तो निराश होने की जरूरत नहीं है।

नवंबर का महीना घूमने के लिए काफी अच्छा

बता दें नवंबर का महीना घूमने के लिए काफी अच्छा है। यहां हम आपको उन देशों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां आप 15 हजार से कम रुपए मे भी फ्लाइट की टिकट बुक कर सकते हैं। ये ऑफर नवंबर महीने तक है। इसलिए जल्द से जल्द टिकट बुक करने की सलाह दी जाती है।

श्रीलंका- टिकट की कीमत: 11,000 रुपए

खूबसूरती के मामले में श्रीलंका (Sri Lanka) का कोई जवाब नहीं है। ये देश प्राकृतिक सुंदरता से भरा हुआ है। यूरोप के देशों की तुलना में ये देश टूरिज्म के मामले में थोड़ा सस्ता है। अगर आप यहां नवंबर में आने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो लगभग 11,000 रुपए में डोमेस्टिक फ्लाइट की टिकट बुक कर सकते हैं।

Sri Lanka Tour
Sri Lanka Tour

यूं तो श्रीलंका में घूमने के काफी ऑप्शन है। यहां के खूबसूरत बीचेस, म्यूजियम, वाइल्ड लाइफ सेंचुरी देखने के लिए टूरिस्ट देश -विदेश से आते हैं। यहां पर आप कैंडी झील, महियांगानया सोराबोरा, सेंट क्लेयर्स फॉल्स, तवालंतेने, बम्बरकंद वॉटर फॉल्स एक्सप्लोर कर सकते हैं।

नेपाल- टिकट की कीमत: 8,000 रुपए

भारत का पड़ोसी देश नेपाल एक सुंदर और शांत देश है। खूबसूरती के मामले में ये देश कई बड़े कंट्रीज को पीछे छोड़ रहा है। भारत से तो क्या देश- विदेश से यहां बड़ी संख्या में टूरिस्ट घूमने आते हैं। बता दें, यहां दुनिया का सबसे ऊंचा पहाड़ माउंट एवरेस्ट है।

Nepal
Nepal

इसी के साथ यहां पर कई प्राचीन मंदिर स्थित है। नेपाल की राजधानी काठमांडू आपका दिल जीत लेगा। अगर आप यहां आने की प्लानिंग नवंबर के महीने में कर रहे हैं तो बता दें, आपको फ्लाइट की टिकट लगभग 8,000 रुपए तक मिल सकती है। शर्त है आपको टिकट जल्द से जल्द बुक करनी होगी।

वियतनाम- टिकट की कीमत: 9,000 रुपए

वियतनाम की गिनती उन देशों में होती है, जहां कोई भी व्यक्ति सस्ते में घूम सकता है। कमाल की बात ये है, ट्रैवलिंग में ये देश सस्ता होने के साथ-साथ सुरक्षित भी है।

vietnam
vietnam

यहां के टूरिस्ट प्लेस काफी शानदार है। जिसमें हालोंग बे,गोल्डन ब्रिज फेमस है। इसी के साथ ये देश अपनी मेहमान नवाजी के लिए भी जाना जाता है। अगर आप यहां आने की प्लानिंग कर रहे हैं तो बता दें, फ्लाइट की टिकट आपको लगभग 9,000 रुपए तक पड़ सकती है।

सिंगापुर- टिकट की कीमत: 10,000 रुपए

सिंगापुर एक संपन्न देश है। दुनियाभर से टूरिस्ट यहां घूमने आते हैं। यहां के सुंदर म्यूजियम, जुरोंग बर्ड पार्क, रेप्टाइल पार्क, जूलॉजिकल गार्डन, साइंस सेंटर सेंटोसा द्वीप, पार्लियामेंट हाउस, हिन्दू, चीनी व बौद्ध मंदिर तथा चीनी व जापानी बाग देखने लायक हैं।

singapore
singapore

अगर आप यहां घूमने की प्लानिंग करने वाले हैं, तो बता दें, इस देश में आने के लिए आप अपनी डोमेस्टिक फ्लाइट की टिकट लगभग 10,000 रुपए में बुक कर सकते हैं।

दुबई- टिकट की कीमत: 10,000 रुपए

दुबई में दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा मौजूद है। जिसे देखने के लिए दुनियाभर से टूरिस्ट आते हैं। बुर्ज खलीफा समेत यहां की ऊंची इमारतें, नाइटलाइफ, शानदार शॉपिंग मॉल और तरह-तरह के लजीज जायकों के कारण ये शहर फेमस टूरिस्ट डेस्टिनेशन में से एक है।

UAE
UAE

UAE का दुबई शहर में आने के लिए आपको लगभग 10,000 रुपए खर्च करने होंगे। बता दें, इतने रुपए में आसानी से आप नवंबर महीने के फ्लाइट की टिकट बुक सकते हैं।

Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *