Holiday in Punjab: पंजाब के अधिकारी-कर्मचारी इस दिन ले सकते हैं सरकारी छुट्टी

Purnima Sharma
2 Min Read
Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket

डेली संवाद, चंडीगढ़। Holiday in Punjab: हरियाणा राज्य (Haryana Election) में विधान सभा मतदान के मद्देनज़र, पंजाब सरकार (Punjab Government) ने 5 अक्तूबर, 2024 को वेतन समेत छुट्टी (Holiday) का ऐलान किया है। यह छुट्टी अधिकारी/ कर्मचारी के छुट्टी खाते में से नहीं काटी जायेगी।

यह भी पढ़ें: पत्नी संग कम खर्च में बाली घूमने का शानदार मौका, जानें कितना खर्च होगा

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए आज यहाँ पंजाब सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि यदि कोई अधिकारी/ कर्मचारी हरियाणा विधान सभा की वोटर सूची में बतौर वोटर शामिल है और पंजाब राज्य के सरकारी दफ़तरों/ बोर्डों/ निगमों और सरकारी शैक्षिक संस्थाओं में काम कर रहा है तो वह अपना वोटर शिनाख्ती कार्ड पेश करके समर्थ अथारिटी से 5 अक्तूबर, 2024 को इस विशेष छुट्टी का लाभ लेने के लिए योग्य होगा।

Haryana Assembly Elections 2024
Haryana Assembly Elections 2024

नोटिफिकेशन जारी

प्रवक्ता ने आगे बताया कि परसोनल विभाग ने इस सम्बन्धी नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इस नोटिफिकेशन अनुसार, पंजाब सरकार ने हरियाणा विधान सभा की वोटर सूची में शामिल वोटरों और राज्य में किसी भी कारोबार, व्यापार, औद्योगिक उद्यम या किसी अन्य अदारे में काम करने वाले वोटरों को, जन प्रतिनिधित्व एक्ट, 1951 की धारा बी(1) के उपबंध अनुसार, वोट डालने के लिए 5 अक्तूबर, 2024 को वेतन समेत छुट्टी का ऐलान किया है।

Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket
Share This Article
Follow:
मेरा नाम पूर्णिमा शर्मा है, और मैं भारत के पंजाब में जालंधर की रहने वाली हूँ। मैं 2021 से ब्लॉगिंग कर रहा हूं। मैं अब dailysamvad.com के साथ सहयोग करने का अवसर पाकर उत्साहित हूं। आप sharmapurnima897@gmail.com पर ईमेल के माध्यम से मुझसे संपर्क कर सकते हैं।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *