School Holidays: पंजाब में इस महीने में मिलने वाली लंबी छुट्टियां, पढ़ें कब-कब?

Purnima Sharma
2 Min Read
Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket

डेली संवाद, पंजाब। School Holidays: पंजाब के स्कूलों में पढ़ते बच्चों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल, अगस्त महीने में त्योहार (Festivals) होने के कारण प्राईवेट और सरकारी स्कूलों (Government School) में छुट्टियां होने के आसार है। अनुमान लगाया जा रहा है कि इस महीने कुल 12 दिन की छुट्टियां मिल रही हैं।

यह भी पढ़ें: कनाडा के कॉलेजों पर आर्थिक संकट,भारतीय छात्रों की कमी के कारण हालात बिगड़े

जी हां, अगस्त के महीने में ही 15 अगस्त, रक्षाबंधन और कृष्ण जन्माष्टमी (Janmashtmi) जैसे बड़े त्योहार हैं और ऐसे में स्कूली बच्चों और कर्मचारियों के लिए राहत की बात यह है कि यह दोनों त्योहार वीकेंड पर आ रहे है।

जिससे लोगों को लगातार 5 दिन रेस्ट का मिलेगा। इसके अलावा महीने में कुल 5 शनिवार और 4 रविवार हैं। इसके अलावा कई ऐसे मौके हैं, जिन दिन सार्वजनिक छुट्टियां रहेंगी।

janamashtmi
janmashtmi

ऑफिसों और कॉलेजों में छुट्टियां रहेंगी

Independence-Day
Independence-Day

हर साल 15 अगस्त को पूरे देश में स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया जाता है। इस बार 15 अगस्त गुरुवार को पड़ रहा है। इसके बाद 17 और 18 अगस्त को शनिवार और रविवार होने के कारण ज्यादातर ऑफिसों और कॉलेजों में छुट्टियां रहेंगी। 19 अगस्त को रक्षाबंधन का पर्व है, जिससे 16 अगस्त को छुट्टी लेकर लोग 5 दिनों की लंबी छुट्टी का आनंद ले सकते हैं।

अवैध कालोनी में देर रात हुआ हंगामा, देखें

Share This Article
Follow:
मेरा नाम पूर्णिमा शर्मा है, और मैं भारत के पंजाब में जालंधर की रहने वाली हूँ। मैं 2021 से ब्लॉगिंग कर रहा हूं। मैं अब dailysamvad.com के साथ सहयोग करने का अवसर पाकर उत्साहित हूं। आप sharmapurnima897@gmail.com पर ईमेल के माध्यम से मुझसे संपर्क कर सकते हैं।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *