Punjab News: पंजाब पुलिस ने इस जिले से 10.4 किलो हेरोइन की बरामद, आरोपी फरार

Purnima Sharma
3 Min Read
Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket

डेली संवाद, चंडीगढ़/अमृतसर। Punjab News: राज्य में से नशे को समाप्त करने के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत सीमा पार से नशीले पदार्थों की तस्करी के नेटवर्क को बड़ा झटका देते हुए, पंजाब पुलिस (Punjab Police) की काउंटर इंटेलिजेंस अमृतसर (Amritsar) ने अमृतसर के गांव सुखेवाला के पास दो संदिग्ध वाहनों को पाया गया।

यह भी पढ़ें : अमेरिका की इन Universities में कम पैसों में करें पढ़ाई, यहां जाने सब कुछ

जिसमें से एक मारुति बलेनो कार से 10.4 किलो हेरोइन बरामद की गई। इस जानकारी की पुष्टि आज यहां पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव (DGP Gaurav Yadav) ने की। बताया गया कि आरोपी की पहचान सुखराज सिंह के रूप में हुई है, जो बलेनो कार का मालिक और हेरोइन की खेप का कथित आपूर्तिकर्ता था।

Gaurav-Yadav-DGP-Punjab
Gaurav-Yadav-DGP-Punjab

वह अपने साथी के साथ अपनी महिंद्रा स्कॉर्पियो कार (Scorpio Car) (बिना पंजीकरण नंबर) में मौके से भागने में सफल हो गया। पुलिस टीम ने मौके पर ही बलेनो कार (पंजीकरण नंबर पी.बी.46ए.जी. 1224) को कब्जे में ले लिया, जिसमें से नशीले पदार्थ बरामद हुए थे।

लेन-देन की गुप्त जानकारी मिली

डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि इन दोनों कारों में सवार व्यक्तियों के बीच हेरोइन की खेप के लेन-देन की गुप्त जानकारी मिलने के बाद, डीएसपी सीआई नवतेज सिंह के नेतृत्व में सीआई अमृतसर की पुलिस टीम ने इंडियन ऑयल पेट्रोल पंप, गांव सुखेवाला, अमृतसर के पास खड़ी दोनों कारों का पता लगाया। उस समय दोनों वाहनों के ड्राइवर स्कॉर्पियो कार के पास खड़े होकर बात कर रहे थे।

उन्होंने बताया कि पुलिस को देखकर दोनों आरोपी महिंद्रा स्कॉर्पियो कार में सवार होकर मौके से फरार हो गए, जबकि अपनी दूसरी बलेनो कार वहीं छोड़ गए। बलेनो कार की जांच करने पर पुलिस टीम ने कार से हेरोइन की खेप, 1000 रुपये नकद, सुखराज सिंह का आधार कार्ड और वोटर आईडी कार्ड की फोटो कॉपियां बरामद कीं।

दूसरे साथी की पहचान के प्रयास जारी

डीजीपी ने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि आरोपी सुखराज सिंह ने स्कॉर्पियो कार में सवार व्यक्ति को हेरोइन की खेप देनी थी। उन्होंने कहा कि उसके दूसरे साथी की पहचान के प्रयास जारी हैं। उन्होंने बताया कि दोनों भगोड़ों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। उन्होंने कहा कि इस मामले के आगे पीछे के संबंधों का पता लगाने के लिए आगे की जांच जारी है।

इस संबंध में थाना विशेष ऑपरेशन सेल (एसएसओसी), अमृतसर में एनडीपीएस की धारा 21, 25 और 29 के तहत एफआईआर नंबर 61 दिनांक 11-10-2024 दर्ज की गई है।

Share This Article
Follow:
मेरा नाम पूर्णिमा शर्मा है, और मैं भारत के पंजाब में जालंधर की रहने वाली हूँ। मैं 2021 से ब्लॉगिंग कर रहा हूं। मैं अब dailysamvad.com के साथ सहयोग करने का अवसर पाकर उत्साहित हूं। आप sharmapurnima897@gmail.com पर ईमेल के माध्यम से मुझसे संपर्क कर सकते हैं।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *