Baba Siddique: पूर्व मंत्री की गोली मारकर हत्या, हरियाणा और यूपी के शूटर पकड़े गए

Purnima Sharma
4 Min Read
Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket

डेली संवाद, नई दिल्ली। Baba Siddique Murder: मुंबई के बांद्रा में एनसीपी (NCP) नेता बाबा सिद्दकी (Baba Siddique) की सरेआम गोली (Firing) मारकर हत्या कर दी गई।

यह भी पढ़ें : अमेरिका की इन Universities में कम पैसों में करें पढ़ाई, यहां जाने सब कुछ

बीती रात 9 बजकर 15 मिनट से लेकर रात 9 बजकर 20 मिनट के बीच बाबा सिद्दीकी अपने बेटे के दफ्तर से निकले। पटाखे की ऊंची आवाज के बीच उनपर तीन लोगों ने गोली दाग दी गई। तीनी बदमाशों ने अपने चेहरे रूमाल से ढके थे।

प्लानिंग के साथ आरोपियों ने अपराध को दिया अंजाम

विदयादशमी की शाम तीनों आरोपी पूरी प्लानिंग के साथ बाबा सिद्दकी का इंतजार करते हुए पटाखा फोड़ रहे थे। जैसे ही बाबा सिद्दकी कार्यालय से बाहर निकले आरोपियों ने सही मौका देखकर उनपर 6 राउंड फायरिंग कर दी, जिसमें तीन गोलियां बाबा सिद्दकी को लगी। गोली लगते ही बाबा सिद्दकी जमीन पर गिर पड़े। इसके बाद उन्हें लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

सलमान के घर के बाहर सिक्योरिटी बढ़ाई

बाबा की हत्या के बाद एक्टर सलमान खान के घर के बाहर सिक्युरिटी बढ़ा दी गई है। एक अतिरिक्त टीम तैनात की गई है। घर के बाहर किसी को भी रुकने नहीं दिया जा रहा है।

शूटर फरार

पुलिस के मुताबिक, इस हत्या के दो आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। वहीं, तीसरा फरार है। एक शख्स यूपी का है तो दूसरा हरियाणा से ताल्लुक रखता है।

NCP Leader Baba Siddiqui Murdered In Mumbai, shooters from Haryana and UP arrested
NCP Leader Baba Siddiqui Murdered In Mumbai, shooters from Haryana and UP arrested

सूत्र के अनुसार, गोलीबारी में 9.9 एमएम (MM) की पिस्तौल का इस्तेमाल किया गया था, जिससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह एक कॉन्ट्रैक्ट किलिंग थी। बताते चलें कि 15 दिन पहले ही उन्हें जान से मारने की धमकी मिली थी, जिसके मद्देनजर उन्हें ‘Y’ कटैगरी की सुरक्षा दी गई थी।

महाराष्ट्र में कानून-व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि बाबा सिद्दीकी की हत्या चौंकाने वाली घटना है। यह भयावह घटना महाराष्ट्र में पूरी तरह ध्वस्त कानून-व्यवस्था को उजागर करती है। सरकार को जिम्मेदारी लेनी चाहिए और न्याय मिलना चाहिए।

लॉरेंस बिश्नोई गैंग पर हत्या का शक

इस हत्या से जुड़ी हर एंगल की जांच पुलिस कर रही है। पुलिस को शक है कि लॉरेंस बिश्नोई गैंग (Lawrence Bishnoi) भी इस हत्या में शामिल हो सकते हैं। बता दें कि एक्टर सलमान खान और लॉरेंस बिश्नोई के बीच काफी मधुर संबंध थे।

Lawrence Bishnoi
Lawrence Bishnoi

शनिवार देर रात सलमान खान और शिल्पा शेट्टी, जहीर इकबाल समेत बॉलीवुड के कई कलाकार बाबा सिद्दीकी के परिवार से मिलने लीलावती अस्पताल पहुंचे थे।

सीएम शिंदे ने क्या कहा?

देवेंद्र फडणवीस ने स्वयं लीलावती अस्पताल पहुंचकर बाबा सिद्दीकी के पुत्र जीशान सिद्दीकी से मुलाकात की है, और पुलिस से घटनाक्रम की जानकारी ली है। घटना पर चिंता जाहिर करते हुए महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे का कहना है कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना है और मैंने डॉक्टरों और पुलिस से बात की है।

सीएम शिंद ने कहा,”दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है, आरोपी यूपी और हरियाणा के हैं। तीसरा आरोपी फरार है। हमने मुंबई पुलिस को निर्देश दिए हैं कि कानून-व्यवस्था को हाथ में लेने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। मुझे यकीन है कि मुंबई पुलिस जल्द ही तीसरे आरोपी को गिरफ्तार कर लेगी। आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।”

Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket
Share This Article
Follow:
मेरा नाम पूर्णिमा शर्मा है, और मैं भारत के पंजाब में जालंधर की रहने वाली हूँ। मैं 2021 से ब्लॉगिंग कर रहा हूं। मैं अब dailysamvad.com के साथ सहयोग करने का अवसर पाकर उत्साहित हूं। आप sharmapurnima897@gmail.com पर ईमेल के माध्यम से मुझसे संपर्क कर सकते हैं।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *