Kisan Andolan: पंजाब में आज चक्का जाम, जालंधर के इन हाईवे पर किसान देंगे धरना

Purnima Sharma
2 Min Read
Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket

डेली संवाद, जालंधर। Kisan Andolan: पंजाब (Punjab) में संयुक्त किसान मोर्चा (Sanyukt Kiasn Morcha) ने आज पूरे राज्य में कई जगहों पर सड़कें बंद करने का ऐलान किया है। जालंधर (Jalandhar) में भी किसान आज सड़कें जाम करेंगे। सबसे प्रमुख जाम जालंधर-लुधियाना हाईवे धन्नोवाली, जालंधर पठानकोट हाईवे भोगपुर के पास किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : अमेरिका की इन Universities में कम पैसों में करें पढ़ाई, यहां जाने सब कुछ

सड़क जाम को लेकर जालंधर सिटी और ग्रामीण पुलिस अधिकारी अलर्ट पर हैं। हाल ही में चंडीगढ़ में हुई बैठक में यह फैसला लिया गया। आज यानी रविवार को उक्त जाम तीन घंटे के लिए लगाया जाएगा। इसकी घोषणा संयुक्त किसान मोर्चा के नेता बलवीर सिंह राजेवाल ने की।

Paddy Bonus
Paddy Bonus

185 लाख मीट्रिक टन धान की खरीद

मंत्री ने कहा था कि 2023-24 के दौरान अब तक राज्य भर में लगभग 185 लाख मीट्रिक टन धान की खरीद एजेंसियों द्वारा की जा चुकी है। ज्यादातर किसानों के खातों में रुपए भेजे जा चुके हैं और जल्द बाकियों के खातों में पैसे भेज दिए जाएंगे। अब तक सरकार ने करीब 39,400 करोड़ सीधे किसानों के खातों में ट्रांसफर किए।

मंत्री कटारूचक ने कहा कि किसानों द्वारा मंडियों में लाए गए धान के एक-एक दाने को खरीदने के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध है। इसे लेकर राज्य सरकार ने सुचारु व्यवस्था बनाई थी। जिसमें राज्य सरकार कामयाब रही।

Girl in a jacket Girl in a jacket Girl in a jacket
Share This Article
Follow:
मेरा नाम पूर्णिमा शर्मा है, और मैं भारत के पंजाब में जालंधर की रहने वाली हूँ। मैं 2021 से ब्लॉगिंग कर रहा हूं। मैं अब dailysamvad.com के साथ सहयोग करने का अवसर पाकर उत्साहित हूं। आप sharmapurnima897@gmail.com पर ईमेल के माध्यम से मुझसे संपर्क कर सकते हैं।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *